• Breaking News

    Efforts Actions Successful

      यूँ ही नहीं होती हाथ में लक़ीरों के आगे ऊँगलिया।।
    ईश्वर ने भी किस्मत से आगे मेहनत लिखी हैं।।
    अपने  दिमाग को इस बात से सहमत करो कि सुबह हो चुकी है। यार उठो!
    और मन लगा कर मेहनत करो।। 
    क्योंकि गलती उन्ही से होती है जो मेहनत करता है ।
    निकम्मो की ज़िन्दगी तो दूसरों की गलतियाँ खोजने में निकल जाती है।।  
    किसी को PROVE करने के लिए नहीं यार।
    खुद को IMPROVE करने के लिए काम करो।।
    बाऱिश की बूंदे भले ही छोटी होती है मगर लगातार बरसने से पूरे शहर में बाढ़ आ सकती है।
    उसी तरह हमारे लगातार छोटे-छोटे EFFORTS और ACTIONS से हम बड़ी सफलता भी मिल सकती है।। 

    जिंदगी में अगर SUCCESSFUL होना चाहते हो तो इन पाँच चीजों को कचरे के डिब्बे में डाल दो :-

    १:- लोग क्या कहेंगे?
    👉 यार इस बात से तुम्हे कोई फ़र्क नहीं पड़ना चाहिए।

    २:- मुझसे नहीं होगा |
    👉 कोई बात नहीं यार किसी न किसी से तो होगा यार फिर आप मुँह उठा के दखते रहना फिर

    ३:- मेरा MOOD नहीं है |
    👉 कोई MOVIE थोड़ी न चल रहा है की MOOD नहीं है | ये एक जंग है,आग का दरिया है और काँटो भरा सफर है।
    ४:- मेरा किस्मत ख़राब है|
    👉 यार तुम्हारा दिमाग ख़राब है।

    ५ :- मेरे पास टाइम नहीं है |
    👉 खुद को SUCCESSFULबनाने के लिए तुम्हारे पास TIME नहीं है सही है यार फिर यैस करो; रहो BUSY.



    👉 आपका सबसे बड़ा COMPETITOR आप खुद हो यार! 
    अगर आज आप अपने आपको कल से बेहतर (SUCCESSFUL) बना पायें तो ये आपकी सबसे बड़ी जीत होगी।    


    मेरे ब्लॉग से सदा जुड़े रहने के लिए हमारा ब्लॉग जरूर   SUBSCRIBE करे !
    अगर मेरे इस ब्लॉग ने आपके दिल को छुआ हो तो इसको SHARE जरूर करें !!
    मेरे इस ब्लॉग के प्रति अपने बहुमूल्य विचार COMMENT BOX में लिखकर जरूर बताये !!!

    2 comments: